Ticker

6/recent/ticker-posts

Best Success Motivation Story and Vidio in hindi

 Best Success Motivation Story and Vidio in hindi




Watch full Vidio : click here
अगर ये विडियो आपको अच्छा लगे तो चेनल को सबस्क्राइब जरुर कर दिजियेगा ।

Read Story in hindi


इतना बडा होटेल!
हां बेटा मैंने आपसे वादा किया था ना ,क्लासमेट हो आओगे तो बड़े होटल में खाना खिलाऊंगा । ये शहर का सबसे बड़ा होटल है ।
       खाना खाना है |
पापा इतने बड़े होटल में तो लोग हमारा मजाक उड़ाएंगे ना । क्यु बेटा हम फ्री मे थोडे खायेगे, हम तो पैसे देकर खायेगे ।  जी कहिए क्या लेंगे ।  मेरी बेटी को आपके होटल का सबसे अच्छा खाना परोस दीजिए ,अच्छा और आप क्या लेंगे सर मैं सिर्फ पानी लूंगा । वह भी बिना पैसे वाला,  क्यों सर आप कुछ नहीं खायेगे ।  नहीं मेरे पास इतने पैसे नहीं है ।               मैंने अपनी बेटी से वादा किया था कि वह क्लास में टॉप करेगी , उस दिन उसे शहर के सबसे बड़े होटल में खाना खिलाऊंगा और आज अपना वादा पूरा किया । सरजी   एक गरीब बाप और बेटी है । बाप अपनी बेटी को फर्स्ट आने पर खाना खिलाना चाहता है और उसके पास इतना पैसा नहीं है , कि वह खुद भी खा पाए । सर मैं उन दोनों को खाना खिलाना चाहता हूं,  और उनका पैसा आप मेरी सैलरी में से काट दीजिएगा । नही नही ! क्यों सर ?  पैसा मैं दूं या वह एक ही बात है तो सर और क्या बात है सर ? 
           दरसल मै चहता हु की उनकी खुशी को हम सेलीब्रेट करे । पुरी होटल को पार्टी देगे, बीटीया ने आखीर हिम्मत दिखायी है । तेबल सजाओ और उनको वहा बिठाओ । वाह! धन्यवाद सर ।
            हां सुनिए आप सभी को हमारे सर जी की तरफ से इस बच्ची के फस्ट आने के मौके पर पार्टी है ।आइए सर आपके लिए यह टेबल लगी आपको और पूरे होटल के कस्टमर को हमारी तरफ से पार्टी है बच्ची ने दो जो किया है। अरे वाह , चलो बेटी । लो बेटा आपके लिए और आपके दोस्तों के लिए । थेन्क्यु !
   15 साल बाद !
          कलेक्टर मेम आयी है, आयीये मेम ।
                  होटल अच्छा हेना मेम ?
            कलेक्टर मेम आयी है और आपके एम.डी साब से मिलना चाहती हैं । ओके जाइए मैडम ।
नमस्ते... नमस्ते...   नमस्ते आपने पहचाना मुझे ? हा आपको कोन नही पहेचानेगा मेड्म ।  ऐसे नहीं आपको याद है 15 साल पहले ही एक बच्ची आई थी । आपके होटल पर और उस बच्चे के तो आने पर उसके पिताजी उसे खाना खिलाना चाहते थे, लेकिन उनके पास पैसे नहीं थे । तब आपने उनकी खुशी को सेलिब्रेट किया था ।और पूरे होटल को पार्टी दी थी । मैं वही हूं । कमाल है । कमाल मैंने नहीं कमाल तो आपने कर दिया, उस दिन आपने इंसानियत दिखाई और मेरा हौसला बढ़ाया । आपने किसी गरीब का मजाक नहीं उड़ाया, उस दिन के बाद मुझे सफलता का ऐसा चस्का लगा , मैंने उसी दिन ठान लिया था कि मैं कुछ बन के दिखाऊंगी । यह आपकी अच्छाई का नतीजा है,               इसीलिए किसी गरीब का मजाक ना उसका हौसला बढ़ाएं 
                                                                       धन्यवाद


motivation story for work
motivation story hindi
motivation story punjabi
motivation story tamil
motivation story malayalam
motivation story for students in hindi
motivation story book
motivation story gujarati

Post a Comment

0 Comments